Wednesday, December 18, 2013

Jokes

पति-यदि मेरी लाटरी खुल जाए तो तुम क्या करोगी...
.
.
पत्नी-तो मैं आधे पैसे लेकर हमेशा के लिए मायके चली जाऊंगी...
.
.
इस तरह तुम भी खुश और मैं भी खुश
.
.
पति तो लो ये 10 रुपय और निकल लो
.
.
पहली गाड़ी से
.
.
पत्नी ये 10 रुपए क्यों
.
.
पति- मेरी 20 रुपए की लाटरी खुली है....

........................................................................
तू कभी नहाती नहीं है, लड़के ने लड़की से किया सवाल
लड़की-मैं तो रोज नहाती हूं...
.
.
.
लड़का- तू कभी नहाती नहीं है
.
.
लड़की-ओए....मैं रोज नहाती हूं
.
.
लड़का-लगता तो नहीं है..
.
.
लड़की-क्यों...
.
.
लड़का- देखा नहीं कभी।

........................................................................
देर रात संता और बंता एक बार में मिले।
संता- तू इतनी रात गए तक घर से बाहर रहता है तेरी बीवी तो बहुत नाराज होती होगी?
बंता - मेरी शादी नहीं हुई अब तक।
संता- कमाल है! फिर तुझे इतनी रात गए तक घर से बाहर रहने की क्या जरूरत है?

........................................................................
संता (साली से ) - मैं मूर्ख था जो मैंने तुम्हारी बहन से शादी की।
साली - और अंधे भी वरना दीदी की बगल में खड़ी मैं न तुम्हें दिखती?

........................................................................
एक बार एक शतरंज का ग्रैंडमास्टर संता और बंता से बोला," चलो यार शतरंज खेलते हैं।"
संता: नहीं, आप तो हमें आसानी से हरा दोगे।
ग्रैंडमास्टर: अच्छा चलो, तुम दोनों और मैं अकेला।
बंता: फिर भी हम हार जाएंगे।
ग्रैंडमास्टर: ठीक है, चलो मैं बाएँ हाथ से खेलूंगा।
संता-बंता: हाँ फिर ठीक है।
ग्रैंडमास्टर संता बंता को हरा कर चला जाता है।
संता: बड़ी शर्मनाक बात है यार, उसने हमें उल्टे हाथ से भी हरा दिया।
बंता: अबे, वो हमें बेवकूफ़ बना गया।
संता: कैसे?
बंता: वो लेफ़्टी ही होगा।

........................................................................
एक महिला अपने बीमार पति को डॉक्टर के पास ले गई।
पूरी जांच करने के उपरांत डॉक्टर ने महिला को अलग कमरे में ले जाकर बताया,"तुम्हारे पति गंभीर अवसाद से ग्रसित हैं। यदि तुमने मेरे निर्देशों का पालन नहीं किया तो वह निश्चित ही मर जायेंगे।"
"रोज सुबह उन्हें पौष्टिक नाश्ता दो। हर समय खुश दिखो। दोपहर और रात का भोजन स्वादिष्ट और सुपाच्य होना चाहिये।"
"अपनी समस्याओं की चर्चा उनके सामने कभी मत करो। इससे उन्हें और ज्यादा तनाव होगा। कोई भी उन्हें सताये या चिढ़ाये नहीं।"
"यदि 6 महीने तक तुमने यह सब कर लिया तो मैं समझता हूं तुम्हारे पति पूरी तरह स्वस्थ हो जायेंगे।"
"घर जाते समय, पति ने पत्‍‌नी से पूछा", डॉक्टर ने क्या कहा?
"यही कि तुम बहुत जल्दी मरने वाले हो", पत्‍‌नी ने जवाब दिया।

........................................................................
एक लोहार काफी बूढ़ा हो गया था उसने सोचा कि उसे अपने साथ किसी आदमी को काम पर रख लेना चाहिए।
तब उसने संता को बुलाया और अपने साथ काम पर रख लिया संता उससे हर काम से पहले उसके बारे में पूछ लेता।
बूढ़ा काफी चिढ़चिढ़ा और सख्त स्वभाव का था उसने संता को कहा कि वह ज्यादा सवाल मत पूछा करे जो उसे कहा जाये उसे चुपचाप किया करे।
एक दिन लोहार ने जलती हुई भट्टी से लोहा निकाला और और सन्दान पर रख दिया उसने हथौड़ा उठाया और संता को पकड़ाया और कहा जब मैं अपना सिर हिलाऊँ तो इसे पूरे जोर से मार देना।
और बस तब से शहर के लोग किसी नए लोहार की तलाश में है।

........................................................................
कपड़े का एक व्यापारी नींद में स्वप्न देख रहा था।
सपने में उसने देखा कि एक ग्राहक उससे 200 रुपये मीटर वाला कपड़ा मांग रहा है और वह कपड़ा नाप रहा है।
अनायास ही उसका हाथ बिस्तर की चादर पर पड़ गया।
उसने नींद में ही उसे फाड़ना शुरू कर दिया।
चादर फटने कि आवाज सुनकर पत्नी जाग उठी और चीखते हुए बोली, अरे तुम यह क्या कर रहे हो?
व्यापारी अर्धचेतन अवस्था में बोला, कम्बख्त ने नाक में दम कर रखा है, दुकान पर भी पीछा नहीं छोड़ती।

No comments:

Post a Comment