Tuesday, October 29, 2013

कृष-3 रिलीज से पहले विवादों में घिरी


राकेश रोशन की महत्वकांक्षी फिल्म कृष-3 शुक्रवार को रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है। मध्यप्रदेश के फिल्म लेखक ने रोशन पर उनकी पटकथा चुराने का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है और दो करोड़ मुआवजे की मांग की है।

मध्यप्रदेश में सागर जिले के रहने वाले उदय सिंह राजपुत ने कोर्ट की दायर याचिका में कहा है कि उन्होंने कृष-2 के लिए कटकथा लिखी थी जो कृष-1 की अगली कड़ी थी। इसी को आधार बनाकर रोशन ने कृष-3 बनाई और इसका श्रेय मुझे नहीं दिया। यह कॉपीराइट का मामला है। उधर राकेश रोशन ने भी उच्च नयायालय में दायर याचिका में कहा है कि बिना हमारे पक्ष जाने बिना उदय सिंह की याचिका पर फैसला नहीं सुनाया जाए।

उदय सिंह ने दावा किया है कि कृष-2 की पटकथा उन्होंने फिल्म राइट्स एसोसिएशन में 28 जुलाई 2008 को रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके बाद उन्होंने अपनी पटकथा राकेश रोशन को दिखाई तो उन्हें पटकथा पसंद आई थी और रोशन ने वादा किया था कि उगर उनकी पटकथा फिल्म की अगली कड़ी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाएगी तो उसका श्रेय व भुगतान राशि उन्हें जरूर मिलेगी। रोशन ने पटकथा का भुगतान करने के बजाए उसी पटकथा के आधार पर कृष-3 शीर्षक वाली फिल्म बना ली जो गलत है।

उदय सिंह ने दायर याचिका में यह भी कहा कि जबतक उन्हें पटकथा का उचित मुआवजा नहीं मिलता है तबतक इसे भारत में रिलीज करने पर रोक लगा दी जाए। न्यायमूर्ति एस जे कठावाला शुक्रवार को दोनों की याचिकाओं की सुनवाई करेंगे।

No comments:

Post a Comment