Tuesday, March 11, 2014

कसाब को काटने वाला डेंगू मच्छर राष्ट्रीय कीड़ा घोषित


 
http://navbharattimes.indiatimes.com/hansimazakshow/17100284.cmsकसाब को काटने वाला डेंगू मच्छर राष्ट्रीय कीड़ा घोषित- Hansimazak - Navbharat Times:
पेंगू पंगेबाज

मुंबई।।
सरकार ने सोमवार को डेंगू मच्छर को 'राष्ट्रीय कीड़ा' घोषित कर दिया। देश के लाखों लोगों द्वारा मिले अनुरोध के बाद प्रधानमंत्री ने 24 घंटों के अंदर-अंदर यह कदम उठाने का फैसला किया। दरअसल, डेंगू मच्छर द्वारा काटे जाने के बाद 26/11 मुंबई हमलों में पकड़े गए आतंकी अजमल आमिर कसाब को डेंगू बुखार हो गया है। रविवार को कसाब को डेंगू होने का पता चला।


कसाब को डेंगू होने की खबर इतनी तेजी से फैली कि देशभर में, सोशल साइट्स, न्यूज चैनलों सभी जगह इसी बारे में चर्चा होने लगी। किसी का कहना था कि कसाब को सजा देने में इतना विलंब करना शायद मच्छरों को भी नहीं पसंद आया, तो किसी का कहना था कि देश की सुस्त न्याय पालिका को देख मच्छरों को भी शर्म आ गई और उन्होंने मामला अपने हाथ में ले लिया। इसी सब के बीच एक न्यूज चैनल ने जनता से एसएमएस पोलिंग के जरिए पूछा कि क्या अब भी लोग डेंगू मच्छरों को गालियां देंगे या उन्हें 'राष्ट्रीय कीड़ा' कहलाना पसंद करेंगे। इस पर जनता का जवाब चौंका देने वाला था। आपको बता दें कि 90% जनता ने डेंगू को राष्ट्रीय कीड़ा बनाने के पक्ष में वोट किया।

जनता की इस उत्साहित प्रतिक्रिया को देखते हुए प्रधानमंत्री ने 24 घंटों के अंदर-अंदर डेंगू मच्छर को राष्ट्रीय कीड़ा घोषित करने का निर्णय ले लिया। प्रधानमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें जनता का उत्साह देखकर बहुत अच्छा लगा और अब वह भी उस डेंगू मच्छर की समाधि भी बनवाने चाहते हैं क्योंकि कसाब जैसे आतंकी का खून पीकर वह भी अब जिंदा नहीं रहा होगा, इसलिए उसकी शहीदी के लिए वह उसकी समाधि बनवाना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment