Saturday, February 8, 2014

संता-बंता Hindi Jokes


बंता ने की आत्‍महत्‍या!

बंता एक बिल्डिंग की चालीसवीं मंजिल पर खड़ा हुआ था कि तभी उसके मोबाइल की घंटी बजी।


उधर से किसी ने कहा,"संता, अभी-अभी तेरी बीवी प्रीतो एक्सीडेंट में मर गई।" 

मारे दु:ख के उसने फौरन चालीसवीं मंजिल से ही छलांग लगा दी। 

जब वह तीसवीं मंजिल के पास पहुंचा, तब उसने सोचा कि, "ये प्रीतो कौन है? इसे तो मैं जानता ही नहीं।"

बीसवीं मंजिल पर,"मेरी तो अभी शादी ही नहीं हुई।"

दसवीं मंजिल पर,"यार, मेरा नाम तो बंता है, संता नहीं!"
बंता का उधार!

संता और बंता एक बैंक में नौकरी करते थे एक दिन उस बैंक में बैंक लूटने वाले घुस गए, उन्होंने पूरा बैंक लुट लिया और फिर सभी कर्मचारियों को दीवार के साथ खड़े होने को कहा, फिर उनसे उनके पर्स घड़ियाँ और कीमती चीजें छिनने लगे। 


संता बंता भी उसी लाइन में खड़े थे तभी संता ने बंता के हाथों में कुछ पकड़ाया, बंता ने फुसफुसाते पूछ लिया कि,"ये क्या है?" 

तो संता ने जवाब दिया कि,"वो 1000 रूपए है जो मैंने तुमसे उधार लिए थे।"

एक बार संता चेन्नई गया और वहां अपने तमिल दोस्त के घर जाकर ठहरा। 


अगले दिन वह बाजार में खरीददारी के लिए अकेले ही चल पड़ा उसके मित्र ने कहा कि,"जब तुम खरीददारी करोगे तो जो भी सामान खरीदोगे उसकी कीमत जितनी दुकानदार कहेगा तुम उसे कहना कि इसका आधा दूंगा।" 

संता बाजार में पहुँच गया उसने एक स्टीरियो कि कीमत पूछी तो दुकानवाले ने कहा, "2000 रूपए।" 

संता ने कहा,"मैं 1000 रूपए दूंगा।" 

दुकान वाले ने कहा, "साहब 1800 रूपए में दे सकता हूँ"।

इस पर संता ने कहा, "900 रूपए।" 

दुकानदार ने कहा, "साहब बस अब लास्ट रेट 1500 रूपए लगेगा।" 

संता ने कहा,"750 रूपए।"

इस पर दुकानदार ने चिढ़ कर कहा, "मैं आपको ये स्टीरियो मुफ्त में ही दे देता हूँ।" 

संता ने कहा, "मैं इसे तभी मुफ्त में लूँगा अगर तुम इसके साथ और एक स्टीरियो दोगे।"


संता अपनी पत्नी जीतो और नवजात बच्चे को अस्पताल से घर लेकर आया। 


जीतो ने संता से कहा कि,"बच्चे ने गिला कर दिया है इसका डाईपर बदल दो।" 

संता: मैं अभी काम में व्यस्त हूँ मैं वादा करता हूँ कि अगली बार पक्का करूँगा।" 

थोड़ी देर बाद जब बच्चे ने फिर गिला किया तो जीतो ने फिर से संता से कहा। 

संता ने मासूमियत से जीतो की तरफ देखकर कहा,"मैंने यह नही कहा था कि अगला डाईपर मैंने तो यह कहा था कि जब अगला बच्चा होगा तब मैं पक्का करूँगा।" 

No comments:

Post a Comment