Thursday, November 28, 2013

Jokes

एक दिन छोड़कर खेलें जुआ
पिता ( बेटे से ) - देखों बेटे , जुआ नहीं खेलते | यह ऐसी आदत हैं कि यदि इसमें आज जीतोगे तो कल हारोगे , परसों जीतोगे तो उससे अगले दिन हार जाओगे |
बेटा - बस , पिताजी ! मैं समझ गया , आगे से मैं एक दिन छौड़कर खेला करूंगा |

बाप पर गया बेटा

माँ बेटे से - बेटा सेब खालो
बेटा बोलता है- ना
माँ फिर बोलती है - बेटा, केला खालो
बेटा बोलता है - नही
माँ (गुस्से मे) - तु , अपने बाप पर गया है, चप्पल ही खायेगा।

............................................................................................
बीवी का मजाक
संता (बंता से)- मेरी बीवी इतना मजाक करती है कि क्या बताऊं।
बंता (संता से)- क्या मजाक करती है?
संता - कल मैं घर गया उसकी आंखों पर हाथ रखा और वो मजाक में बोली दूधवाला।

मुर्गी दाना

संता मैंने आपकी दुकान से मुर्गी दाना खरीदा था।
दुकानदार- तो क्या उसमें कोई खराबी निकली।
संता- महीना हो गया मुझे खेत में बोये अब तक मुर्गी नही उगी।

............................................................................................
अध्‍यापक और बालक
अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक , मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था |
छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?

फकीर को दिया हाजमोला

फकीर- आपके पड़ोसी ने पेट भर कर खाना खिलाया है, आप भी कुछ खिलाओ।
चिंटु- ये लो हाजमोला

............................................................................................
खंबे से बचाकर
एक बार एक औरत कि अर्थी जा रही थी। राम नाम सत्य है, सबकी यही गत है, अर्थी एक पोल को टकरा गय़, औरत जिवित हो उठी।
फिर कुछ महिने बाद मर गयी, अर्थी जा रही थी ' लोग कह रहे थे' राम नाम सत्य है-राम नाम सत्य है!
औरत का पति कह रहा था खंबे से बचा कर।

मैनेजमेंट और अपॉरचुनिटी

एक बैंक लूट के दौरान लुटेरों के मुखिया ने बैंक में मौजूद लोगों को चेतावनी देते हुए कहा "ये पैसा देश का है और जान आपकी अपनी। सब लोग लेट जाओ तूरंत .... क्विक"। सब लोग लेट गये !
इसे कहते हैं - 'Mind Changing Concept'
लुटेरों का एक साथी जो कि MBA किये हुआ था, उसने कहा कि पैसे गिन लें? मुखिया ने कहा बेवकूफ वो टीवी पर देखना न्यूज में,
इसे कहते हैं - 'Experience'
लुटेरे 20 लाख लेकर भाग गए. असिस्टेंट मैनेजर ने कहा - 'एफ आई आर' करें? मैनेजर ने कहा - '10 लाख निकाल लो और जो हमने 50 लाख का गबन किया वो भी लूट में जोड़ लो .... काश हर महीने डकैती हो'।
इसे कहते हैं - 'Opportunity'
टीवी पर न्यूज आई - "बैंक से 80 लाख लूटे" लुटेरों ने कई बार गिने 20 लाख ही थे उनको समझ में आ गया कि इतनी जोखिम के बाद उनको 20 लाख ही मिले, जबकि साले मैनेजर ने 60 लाख यूं ही बना लिए।
अब इसे कहते हैं MANAGEMENT!

............................................................................................
प्‍लेन नहीं उड़ेगा
एक बार इंजीनियरिंग के सभी प्रोफेसर्स को एक प्लेन में बैठाया गया..
.
फिर एनाउंस किया गया..
.
.
ये प्लेन उड़ने वाला है..
.
.
सारे प्रोफेसर्स ये सुनते ही डर के मारे उतर गए..लेकिन प्रिंसिपल बैठे रहे..
.
लोगों ने पूछा..?
.
आपको डर नहीं लगता..?
.
प्रिंसिपल-मुझे अपने स्टूडेंट्स पर पूरा भरोसा है..
.
.
यह नहीं उड़ेगा..!!!

अब्राहम लिंकन राष्‍ट्रपति थे
पापा : जब अब्राहम लिंकन तुम्हारी उम्र के थे, तो वह स्ट्रीट लाइट की रोशनी में पढ़ाई किया करते थे।
.
.
.
.


बेटा : और जब वह आपकी उम्र के थे, तो अमेरिका के राष्ट्रपति थे।
............................................................................................
दूरबीन से तारा तोड़ दिया
संता दूरबीन से आकाश देख रहा था और बंता गौर से उसे देख रहा था।
तभी एक तारा टूट कर गिर गया।
बंता: क्‍या निशाना है..गुरू, पहली बार में ही तारा तोड़ दिया।

संता और स्‍कूटर

संता दफ्तर से स्‍कूटर घसीटते हुए लौट रहा था,
बंता ने पूछा, 'क्‍या पेट्रोल खत्‍म हो गया?'
'नहीं नहीं पेट्रोल भरा हुआ है और स्‍कूटर भी ठीक है,
मैं इसकी चाबी घर पर भूल गया था।
बंता- तो फिर सुबह कैसे आए?
संता: इसी तरह घसीटते हुए।

............................................................................................
नागिन का दूध
ग्राहक- वेटर ऐसी चाय पिलाओ जिसे पीकर तन मन झूम उठे और बदन मचलने लगे।
वेटर- सर हमारे यहां भैंस का दूध आता है नागिन का नही।

चोर और पति

पति- कल तुम मायके गयी पीछे से चोर आये और मुझे बहुत पीटा।
पत्नी- आपने शोर नही मचाया?
पति- मैं तेरी तरह डरता नही, जो चिल्लाऊं..

............................................................................................
रेल का किराया
अध्यापक-रेल किराया इतना अधिक बढ जाने पर भी यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो रही है |
इसका कारण बताइये |
छात्र - इसका कारण यह है कि हर एक आदमी यही सोचता है | अगले साल किराया और बढ जाएगा इसलिए अभी यात्रा कर ली जाए |

कवि और प्रेमिका
प्रेमी -प्रेमिका ने जब एक दूसरे को विवाह का वचन दे दिया |
प्रेमिका- परन्तु प्रिय , में एक बात मैं पहले साफ कर दूं -मुझे खाना पकाना नहीं आता |
प्रेमी- कोई बात नहीं प्रिय , मैं भी पहले ही साफ किये देता हूं ,
मैं कवि हूं , मेरे घर में पकाने के लिए कुछ है ही नहीं |

डॉक्‍टर और पत्‍नी

पत्नी ने डॉक्टर से कहा - डॉक्टर साहब ! मेरे पति नींद में बड़बड़ाते हैं |
डॉक्टर ने कहा - इसका कोई इलाज नहीं हैं |
पत्नी बोली - कम से कम ऐसी कोई दवा तो उनको दीजिए जिससे उनका बड़बड़ाना साफ सुन सकूं

............................................................................................

एक शराबी और लड़की

एक शराबी झूमता हुआ घर की ओर जा रहा था कि अचानक रुक गया।
दरअसल उसके पीछे-पीछे दो लडकियां पता नहीं किस बात पर आपस में झगड़ते हुए चल रहीं थीं।
एक लड़की - "भगवान करे तेरी शादी इस शराबी से हो जाए ... "
दूसरी लड़की - "नहीं, भगवान करे तेरी हो जाये ... "
शराबी - "मैं रुकूं ... या जाऊं ?



दुकानदार और महिला

दुकानदार एक औरत को कपड़े दिखा दिखा कर थक गया ..
.
.
.
आखिर बोला, मुझे अफसोस है की आपको कोई कपड़ा पसंद नहीं आया
.
.
.
औरत:" कोई बात नहीं .........मै तो वैसे भी सब्जी लेने आई थी............

No comments:

Post a Comment